YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

ऐरो इंडिया शो में दूसरा बड़ा हादसा, पार्किंग में आग से जलकर खाक हुई 300 कारें

ऐरो इंडिया शो में दूसरा बड़ा हादसा, पार्किंग में आग से जलकर खाक हुई 300 कारें

बेंगलुरु में चल रहे ऐरो इंडिया शो में आज दूसरी बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां अचानक पार्किंग में खड़ी कारों में आग लगने से वहां समसनी फैल गई। जानकारी के मुताबिक पार्किंग के पास सूखी घास में आग लगने से यह भयावह हादसा हुआ। देखते ही देखते पार्किंग में खड़ी करीब 300 कारें आग की चपेट आ गईं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। 
गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐरो इंडिया शो के उद्घाटन से पहले भी एक बड़ा हादसा हुआ था। हरियाणा के हिसार के रहने वाले साहिल गांधी शो के उद्घाटन से एक दिन पहले 19 फरवरी को प्रैक्टिस के दौरान दूसरे विमान से टकरा गए थे। हादसे में दो पायलटों की जान बच गई थी, मगर साहिल के विमान का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की वजह से वह विमान से बाहर नहीं निकल पाए और हादसे में उनका देहांत हो गया। शनिवार को एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ। कई कारें एक साथ जल उठीं। आसमान में धुएं का गुबार दिखने लगा तो लोगों में अफरातफरी मच गई। फौरन दमकल विभाग ने मोर्चा संभाल लिया और कड़ी मशक्कत के बाद इस काबू पाया जा सका। 
बताया जा रहा है कि सूखी खास की वजह से आग लगी है। इससे पहले भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण ऐरोबैटिक टीम ने अपने दिवंगत साथी साहिल गांधी को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। सात सूर्य किरण विमानों वाली इस टीम ने आसमान में 'इनकम्प्लीट डायमंड' फॉर्मेशन बनाया और अपने साथी को याद किया। 

Related Posts