YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

मऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत जमींदोज, दस लोगों की मौत, 30 घायल - घायलों में छह की हालत गंभीर, सीएम योगी ने जताया शोक

मऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत जमींदोज, दस लोगों की मौत, 30 घायल - घायलों में छह की हालत गंभीर, सीएम योगी ने जताया शोक

मऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत जमींदोज, दस लोगों की मौत, 30 घायल
- घायलों में छह की हालत गंभीर, सीएम योगी ने जताया शोक 
मऊ । मऊ में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर में सोमवार की सुबह हुए दर्दनाक हादसे में दस लोगों को मौत हो गई है। सुबह नाश्ता बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 लोग घायल बताए जाते हैं। घायलों को आजमगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उनका उपचार करने वाले चिकित्सकों ने घायलों में से छह की हालत गंभीर बताई है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इससे आस पास स्थित मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की देख रेख में बचाव और राहत का काम चल रहा है। जेसीबी मशीन से मलबा हटाकर दबे लोगों की तलाश की जा रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को घायलों को और मृतकों के परिजनों को तुरंत सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 
पुलिस ने बताया वलीदपुर निवासी छोटू बढ़ई के घर सुबह करीब साढ़े सात बजे महिलाएं चाय-नाश्ता बना रही थीं। इसी दौरान गैस रिसने लगी और सिलेंडर में आग लग गई। इससे पहले की कुछ किया जा सकता सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद लोग वहां एकत्र हुए और मकान के अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर ही रहे थे कि पूरा मकान भरभरा कर गिर पड़ा। जिस समय मकान गिरा उस समय तक आसपास के लोग विस्फोट की आवाज सुनकर वहां एकत्र हो गए। अचानक मकान भरभराकर गिरने लगा तो वे सभी मलबे में दब गए।  
मकान गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। चीख पुकार के बीच स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिशें शुरू हुईं। इस बीच आला अधिकारियों को भी हादसे की खबर लगी तो वे भी एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड के साथ धटनास्थल पर जा पहुंचे। पुलिस ने  बताया कि मलबे में दबे सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोगों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। मलबा हटाए जाने का काम अभी जारी है। मलबे में अभी कुछ और लोग दबे हो सकते हैं। 
पुलिस ने बताया कि हादसे में शैलेश वर्मा पुत्र रामाश्रय (32), रामबालक मद्धेशिया पुत्र केशव (57), रीना पुत्री कन्हैया (22), मोना पुत्री छोटू (20), सुनीता पत्नी भिर्गु नाथ (30), ममता पुत्री कन्हैया (22), सोनम पुत्री कन्हैया (21), चमेली पत्नी स्वर्गीय नारायण (50), सुभावती पत्नी स्वर्गीय खेदु (58), रामरती पत्नी सत्यप्रकाश (50), अजित पुत्र भिर्गु नाथ उम्र (8), अर्चना पुत्री बिरजू (15), संजना पुत्री स्वर्गीय छोटू (16), इंद्रावती पत्नी दूधनाथ (45) समेत लगभग 30 लोग घायल हुए हैं। घायलों में आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। पुलिस ने बताया कि घायलों को आजमगढ़ जिला अस्पताल भेजा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख प्रकट किया है। योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरा शोक व्यक्त करते हुए घायल लोगों के समुचित उपचार के जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा हादसे में घायल लोगों और मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता दी जाएगी। 

Related Posts