YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

क्रिकेट प्रशासक के तौर पर भी आक्रामक अंदाज में नजर आयेंगे गांगुली

क्रिकेट प्रशासक के तौर पर भी आक्रामक अंदाज में नजर आयेंगे गांगुली

क्रिकेट प्रशासक के तौर पर भी आक्रामक अंदाज में नजर आयेंगे गांगुली 
मुंबई । टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जिस प्रकार अपनी आक्रामक कप्तानी से गांगुली ने भारतीय टीम को एक नई राह दिखायी थी वैसी ही भूमिका वह बीसीसीआई प्रमुख के रुप में भी निभाएंगे। वर्तमान में बंगाल क्रिकेट असोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर करीब 17 साल पहले अपनी टीशर्ट उतारकर लहराई थी। तब वह टीम के कप्तान थे। अब वह क्रिकेट प्रशासक के तौर पर अपनी बड़ी पारी शुरू करने जा रहे हैं और इस पद पर आक्रामकता से ज्यादा व्यवहार कुशलता, मजबूत प्रबंधन और कूटनीति की जरूरत होती है।
गांगुली का कहना है कि बोर्ड के कई मुद्दों को सुलझाना है। उन्होंने कहा, 'मेरी पहली प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेट को देखने की रहेगी। मैंने प्रशासकों की समिति (सीओए) से आग्रह किया था, पर तब मेरी तब नहीं सुनी गई।'
माना जा रहा है कि वह क्रिकेट प्रशासन में भी उसी अंदाज में रहेंगे, जैसे वह टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर गेंदबाजों से बातचीत करते थे। गांगुली को बेहद आक्रामक कप्तान माना जाता है और कहा जाता है कि वह अपने फैसले पर अड़िग रहते थे। अब बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर भी उनका वही अंदाज देखने को मिल सकता है। 

Related Posts