YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

41 साल के हुए सहवाग, खेल जगत ने दी बधाई

41 साल के हुए सहवाग, खेल जगत ने दी बधाई

41 साल के हुए सहवाग, खेल जगत ने दी बधाई  
नई दिल्ली । भारतीय टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग आज 41 साल के हो गए हैं। इस अवसर पर उन्हें खेल जगत ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है।संन्यास के बाद से ही सोशल मीडिया में अपने अनूठे अंदाज से पहचान बनाने वाले सहवाग मैच की पहली ही गेंद से विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर हमला शुरू कर देते थे। वीरू के नाम से लोकप्रिय सहवाग जब क्रीज पर उतरते थे तो वह विरोधी गेंदबाज के लिए खौफ बन जाते थे और गेंदबाज की जरा सी भी कमजोर गेंद को सीधे सीमा  पार भेज देते थे। 
वीरू के करियर के दौरान उनके और पाकिस्तान के तूफानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिलती थी। साल 2004 में भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर एक मैच में वीरेंद्र सहवाग और रावलपिंडी एक्सपेस के नाम के मशहूर अख्तर एक बार फिर आमने-सामने थे।
तब अख्तर जानबूझ कर उन्हें परेशान के लिए हर गेंद के बाद कह रहे थे, 'चौका मार के दिखा, चौका मार के दिखा।' शोएब के बार-बार ऐसा कहने पर सहवाग ने भी जबरदस्त जवाब देते हुए अख्तर से कहा, कि 'तू गेंदबाजी कर रहा है या भीख मांग रहा है।' इसके बाद सहवाग ने अख्तर पर चौका लगा दिया।
खुद सहवाग ने भी उनके और अख्तर के बीच मैदान हुए इस किस्से का खुलासा कई बार किया है। सहवाग ने पाक के खिलाफ भी कई शानदार पारियां भी खेली हैं और अख्तर के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोलता था।
सहवाग ने 104 टेस्ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 319 रहा है। वीरू ने 251 एकदिवसीय में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है। इस फॉर्मेट में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 है। 19 टी-20 मैचों में सहवाग ने 394 रन बनाए।

Related Posts