YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे किवी कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे किवी कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे किवी कप्तान 
वेलिंगटन । न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन हिप इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। विलियमसन की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को कप्तान बनाया गया है। विलियमसन को यह चोट घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड के दौरान लगी। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि वह विलियमसन की चोट पर नजर रखे हुए हैं। ये वही समस्या है जिसके चलते विलियमसन  को मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में टीम से बाहर होना पड़ा था।
कोच स्टीड के अनुसार, ' विलियमसन के लिए ये सत्र की निराशाजनक शुरुआत है, लेकिन आगे टीम का काफी व्यस्त कार्यक्रम है, ऐसे में उन्हें आराम देने का फैसला बिल्कुल सही है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी संभालने के लिए साउदी के समान अनुभवी खिलाड़ी है।' श्रीलंका के खिलाफ गत सितंबर में हुई टी-20 सीरीज में भी विलियमसन की जगह साउदी ने ही टीम की कप्तानी की थी। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम की पिछली भिड़ंत आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में हुई थी जहां इंग्लैंड ने सुपरओवर टाई रहने के बाद अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर जीत दर्ज की थी।
इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ दो टी-20 अभ्यास मुकाबलों के लिए भी न्यूजीलैंड एकादश की घोषणा कर दी गयी है। न्यूजीलैंड की टीम में शुरुआती तीन टी-20 मुकाबलों के लिए लॉकी फग्युर्सन को शामिल किया गया है, फग्युर्सन अंगूठे की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं हालांकि आखिरी दो टी-20 मुकाबलों के लिए उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड की वापसी के कारण बाहर होना होगा। सीरीज का पहला मैच 1 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी।
टी-20 टीम : टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी, लॉकी फग्युर्सन, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट, डैरिल मिचेल,  कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिचले सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनेर।

Related Posts