YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

पूर्णकालिक कोचिंग सदस्य और चयनकर्ताओं की नियुक्ति करें : डु प्लेसी

पूर्णकालिक कोचिंग सदस्य और चयनकर्ताओं की नियुक्ति करें :  डु प्लेसी

पूर्णकालिक कोचिंग सदस्य और चयनकर्ताओं की नियुक्ति करें :  डु प्लेसी 
जोहांसबर्ग । दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने स्वदेश पहुंचने के बाद टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए राष्ट्रीय टीम के लिए पूर्णकालिक कोचिंग सदस्य और चयनकर्ताओं की नियुक्त करने को कहा है। डु प्लेसी ने कहा कि अहम पदों को लेकर स्पष्टता की कमी से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है। इससे पहले क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद ही कोच ओटिस गिबसन और दूसरे सदस्यों को हटा दिया था। बोर्ड ने इसके बाद टीम के लिए नयी ढांचे की घोषणा की थी जिसमें कोच की जगह टीम निदेशक को रखा गया था। भारत दौरे से पहले पूर्व एकदिवसीय खिलाड़ी कोरी वान जिल और इनोच एनक्वे की अंतरिम तौर पर नियुक्त किया गया था। एनक्वे को भारत दौरे की जिम्मेदारी दी गयी थी।
डु प्लेसी ने कहा कि ‘करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजरने के बाद भी’ वह कप्तान बने रहेंगे पर अहम पदों के लिए नियुक्तियां जल्द होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अभी जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है वह है स्पष्टता। किसी को यह फैसला लेना होगा, पहले क्रिकेट निदेशक और फिर उसके नीचे के पदों के बारे में फैसला करना होगा।’ भारत दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था।
डु प्लेसी ने यह भी कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के साथ जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘हमें पूर्व खिलाड़ियों का इस्तेमाल टीम के साथ जोड़ कर करना होगा लेकिन मुझे पता है कि वित्तीय कारणों से इसमें अलग तरह की दिक्कतें हैं।’ 

Related Posts