YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

दिवाली पर घर जाने के लिए रात भर सड़कों पर भटकते रहे लोग

दिवाली पर घर जाने के लिए रात भर सड़कों पर भटकते रहे लोग

दिवाली पर घर जाने के लिए रात भर सड़कों पर भटकते रहे लोग 
नई दिल्ली । दिवाली का त्योहार परिवार के साथ मनाने के लिए दूरदराज के रहने वालों की भारी भीड़ ट्रेनों में उमड़ पड़ी है। खासकर पूर्वांचल क्षेत्र में दिवाली और इसके बाद छठ पूजा के लिए जाने वालों की भारी तादाद है। हालत ऐसी हो गई कि शाम के वक्त स्टेशन पर पांव रखने तक की जगह नहीं थी। बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी ट्रेनों में सवार हुए, जिनके पास आरक्षित टिकट नहीं थे। कुछ दिन के लिए घर जाने वाले लोग अपने साथ सामान भी ले जा रहे हैं। उनको काफी मुश्किलें आ रही हैं। उनके साथ आए लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिल पाए। इससे उन्हें बाहर से ही विदा होना पड़ा। दिवाली से एक दिन पहले शनिवार को भी अवकाश रहा। इस कारण शुक्रवार शाम नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आम दिनों की तुलना में काफी अधिक यात्री पहुंचे। इनमें से काफी लोगों ने दिवाली और छठ पूजा के लिए पहले ही टिकट बुक करा रखे थे। बड़ी संख्या में बिना पूर्व बुकिंग भी घर जाने वाले लोग स्टेशन पर पहुंचे तो पूर्वांचल की तरफ जाने वाली तमाम ट्रेनें फुल हो गईं। इनमें लोग ठसाठस थे।
- बसों की छत पर बेठे यात्री
त्योहारों के मौके पर बस अड्डों पर भी यात्रियों की भारी भीड़ रही। वही कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे से पड़ोसी राज्यों के लिए जाने वाली तमाम लग्जरी बसों में पहले से ही सीटें फुल हैं।
हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के शहरों को जाने वाली बसों में बैठने तो क्या, ठीक से खड़े होने तक के लिए जगह नहीं है। इसके कारण कई बसों की छत पर भी यात्री बैठे दिखाई दिए। शाम के वक्त डीटीसी और क्लस्टर बसों में भी भीड़ रही।

Related Posts