YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

गांगुली को ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट होने की उम्मीदें

गांगुली को ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट होने की उम्मीदें

गांगुली को ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट होने की उम्मीदें
कोलकाता । बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को उम्मीद है की बांग्लादेश की टीम ईडन गार्डन में होने वाले टेस्ट मैच को दिन-रात्रि  प्रारुप में खेलने के लिए सहमत होगी। ईडन गार्डन्स में यह मुकाबला 22 से 26 नवंबर तक खेला जाना है। बांग्लादेश की टीम हालांकि गुलाबी गेंद से खेलने से बचना चाहती है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ बैठक कर इस मामले में अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष को जानकारी देगी। 
गांगुली ने कहा, 'मैंने बीसीबी अध्यक्ष (नजमुल हसन) से बात की है। वह सहमत हैं, वह इस मामले पर खिलाड़ियों से बात करना चाहते हैं। मुझे भरोसा है कि यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। वे जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी करेंगे। उम्मीद है, आज रात 10-10.30 बजे तक हमें इसकी सूचना मिल जाएगी।' बीसीबी के क्रिकेट संचालन प्रमुख और पूर्व कप्तान अकरम खान ने माना कि जहां तक दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से खेलने की बात है तो टीम के साथ तैयारी की कमी जैसे व्यावहारिक मुद्दे हैं। उन्होंने कहा, 'यह एक शानदार पहल है। लेकिन हमें खिलाड़ियों को विश्वास में लेने की जरूरत है। यदि आप यात्रा कार्यक्रम को देखते हैं तो हमें दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से प्रशिक्षण और तैयारियों के लिए शायद दो दिन ही मिलेंगे। यह तैयारी के लिए बहुत कम समय है। खिलाड़ी बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात कर रहे हैं। उम्मीद है कि आज रात या कल (मंगलवार) सुबह तक फैसला हो जाएगा।'
गांगुली चाहते हैं कि इस बारे में बांग्लादेश बोर्ड सोमवार की रात तक फैसला कर ले ताकि उसके मुताबिक तैयारियां शुरू की जा सकें। उन्होंने कहा, 'अगर हमें आज रात तक उनके फैसले के बारे में पता चल जाता है तो कल से अपनी योजना पर काम करना शुरू कर देगें। इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मैरी कॉम और पीवी सिंधू जैसे दिग्गज ओलिंपिक पदक विजेताओं को आमंत्रण भेजने की योजना है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ' हम उन्हें आमंत्रित करना चाहते हैं और उन्हें सम्मानित करने की योजना बना रहे हैं।

Related Posts