YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

मैरी कॉम करेंगी एशियाई मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व

मैरी कॉम करेंगी एशियाई मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व

मैरी कॉम करेंगी एशियाई मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व 
नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के कार्यबल ने छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम को मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व करने 10 सदस्यीय समूह में शामिल किया है। मैरी कॉम इस समूह में एशियाई मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस समूह में दो बार के ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता यूक्रेन के दिग्गज वासिल लामाचेनको (यूरोप) और पांच बार के विश्व चैंपियन तथा 2016 ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अमेरिका के जूलियो सेजार ला क्रूज जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। मैरी कॉम 51 किग्रा वर्ग में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने के अलावा पांच बार की एशियाई चैंपियन हैं। उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीते। आईसीसी ने बयान में कहा कि प्रत्येक क्षेत्र से एक महिला और एक पुरुष खिलाड़ी मुक्केबाजी समुदाय से निजी और डिजिटल रूप से जुड़ने की भूमिका निभाएंगे। बयान के अनुसार ,‘‘वे टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 के मुक्केबाजी टूर्नामेंट और क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं की योजना बनाने के लिए खिलाड़ियों के सुझावों को मुक्केबाजी कार्यबल (बीटीएफ) तक पहुंचाने में मदद करेंगे।’’
पुरुष : लुकमो लावल (अफ्रीका), जूलियो सेजार ला क्रूज (अमेरिका), जियांगयुआन असियाहु (एशिया), वासिल लामाचेनको (यूरोप), डेविड निका (ओसियाना)।
महिला : खदीजा मार्दी (अफ्रीका), मिकाइला मायर (अमेरिका), एमसी मेरीकोम (एशिया), सारा ओरोमोने (यूरोप) और शेली वाट्स (ओसियाना)।

Related Posts