YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

"हम हैं इंसान ग्रुप" ने मधुशाला बनते शिक्षा के मंदिरों कोे संवारने का काम शुरू किया

"हम हैं इंसान ग्रुप" ने मधुशाला बनते शिक्षा के मंदिरों कोे संवारने का काम शुरू किया

"हम हैं इंसान ग्रुप" ने मधुशाला बनते शिक्षा के मंदिरों कोे संवारने का काम शुरू किया
सागर । सागर का प्रशिद्ध विद्यालय स्वीडिश मिशन स्कूल, एक से बड़ कर एक शख्सियत यहां से पढ़ कर आज पूरे देश मे सागर का नाम रोशन कर रही है परंतु विडंबना देखिये आज इस स्कूल के हालात वत से बत्तर हो चुके है, पढ़ने बच्चें नही आ रहे लेकिन शराब पीने वालों की कोई कमी नही है,प्रतिदिन यहां लोग शाम से शराब की महफ़िल जमा लेते है। आज हम हैं इंसान ग्रुप और यहां के पूर्व छात्रों ने स्वच्छ सागर सुंदर सागर अभियान के अगले चरण में विद्यालयों को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में आगे कार्य करते हुए सुबह 8 बजे से स्वीडिश मिशन स्कूल में स्वच्छता अभियान चलाया। स्कूल के चारों तरफ सिर्फ शराब की बोतलें, डिस्पोजल गिलास, नमकीन के पैकेट यही सब देखने को मिला। जिसको ग्रुप के सदस्यों ने झाड़ू लगा कर साफ किया। पूर्व छात्र आर्मी के जवान सुबेदार भुवनेश्वर प्रसाद बहुगुना ने बताया कि इस विद्यालय नें ही आज इस मुकाम पर पुहचाया है परन्तु कुछ दिन पहले जब वो अपने मित्रों के साथ यहां आये और यहां के हालात देखे तो बेहद पीड़ा हुई, तब उनके सभी साथियों ने निर्णय लिया कि इस रविवार हम हैं इंसान टीम के साथ यहां की सफाई का कार्य करेंगे। ग्रुप के प्रमुख शुभम श्रीवास्तव ने बताया कि जब हमे यहां के हालात की जानकारी मिली तो हमने यहां स्वच्छता अभियान का आयोजन किया है और आगे भी अन्य विद्यालयों की सफाई का कार्य जारी रखेंगे साथ ही सागर वासीयों से निवेदन किया है कि जिन स्कूलों ने हमे संवारा है तो आज हमारा फ़र्ज़ बनता है कि हम इनको साफ सुधरा रखे और रविवार के दो घंटे शहर को स्वच्छ बनाने में दे। 
प्रशासन से गुज़ारिश है यहां गंदगी फैलाने वालों पर सक्त कार्यवाही करें जिससे यहां होने वाली असामाजिक गतिविधियों पर विराम लग पाए। 
आज के अभियान में पूर्व छात्रों में नितिन बड़कुल, कैलाश पटेल, नरेश यादव, सुबेदार भुवनेश्वर प्रसाद बहुगुना, श्याम श्रीवास्तव, साहब सिंह राजपूत एवं हम हैं इंसान ग्रुप से शुभम श्रीवास्तव, किशोर सेन, शालिल श्रीवास्तव, प्रशांत श्रीवास्तव, अश्वनी सर, व्योम श्रीवास्तव,प्रहलाद यादव शामिल हुए।

Related Posts