YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

सड़को पर उतरे भाजपा नेता, ऑड-ईवन को बताया ड्रामा

सड़को पर उतरे भाजपा नेता, ऑड-ईवन को बताया ड्रामा

सड़को पर उतरे भाजपा नेता, ऑड-ईवन को बताया ड्रामा 
 दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। एयर क्वालिटी इंडेक्स गुरुवार को 480 रिकॉर्ड किया गया है, जो की घातक स्थिति में है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने लागू ऑड-ईवन नियम का भारतीय जनता पार्टी (बीजपी) के नेता और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को आईटीओ पर हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे विजय गोयल ने कहा कि ऑड-ईवन मजाक बनकर रह गया है, इससे प्रदूषण कम नहीं हुआ है। 
विजय गोयल ने कहा कि 5 सालों में जिन कारणों की वजह से प्रदूषण फैलता है, उन्हें कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने कुछ भी नहीं किया है। विजय गोयल ने ऑड-ईवन स्कीम को ड्रामा बताते हुए कहा कि प्रदूषण के मुद्दे को लेकर दिल्ली सरकार सीरियस नहीं है।
बीजेपी नेता ने कहा कि ऑड-ईवन का इस्तेमाल करके चुनावी रोटियां सेकी जा रही हैं। पराली से सिर्फ 20 पर्सेंट प्रदूषण हो रहा है, जिन कारणों से 80 पर्सेंट प्रदूषण हो रहा है उस पर केजरीवाल सरकार को काम करना था लेकिन 5 सालों में उन्होंने कुछ भी नहीं किया। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर हवा की गुणवत्ता आगे बिगड़ती रही तो ऑड-ईवन योजना को आगे तक जारी रखा जा सकता है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्हें लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ वायु प्रदूषण के कारण दुनिया के सामने देश की छवि की भी चिंता है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम ऑड-ईवन की अवधि बढ़ा सकते हैं। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण को रोकने के लिए 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू की है। दिल्ली सरकार ने बुधवार को आदेश जारी किया कि राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल शहर में वायु प्रदूषण के इमर्जेंसी स्तर पर पहुंच जाने के कारण शुक्रवार तक बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सभी निजी और सरकारी स्कूल गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे।
 

Related Posts