YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

बागियों को टिकट देने से भाजपा के अपने हुए बागी, उल्टा ना पड़ जाएं येदि का दांव 

बागियों को टिकट देने से भाजपा के अपने हुए बागी, उल्टा ना पड़ जाएं येदि का दांव 

बागियों को टिकट देने से भाजपा के अपने हुए बागी, उल्टा ना पड़ जाएं येदि का दांव 
 कर्नाटक में अयोग्य करार दिए गए 17 बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से चुनाव लड़ने की हरी झंडी मिल गई है। इन सभी 17 बागी विधायकों को बीजेपी ने उपचुनाव की सियासी रणभूमि में उतारने की रणनीति बनाई है। इसके लिए बीजेपी ने 10 बागियों के प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। बागियों को गले लगाने से बीजेपी के अपने नेता ही बगावत करने उतर आएं है। इतना ही नहीं बीजेपी के खिलाफ बीजेपी नेता ही निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ताल ठोंक रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा के लिए बागियों को प्रत्याशी बनाने का दांव कहीं उल्टा न पड़ जाए?
कर्नाटक के विधायकों की अयोग्यता के बाद रिक्त हुई 17 विधानसभा सीटों में से 15 सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं।जबकि, दो सीटों का मामला हाईकोर्ट में लंबित होने की वजह से इन दो सीटों पर उपचुनाव रोक दिया गया है। इसके बाद 15 सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन का दौर जारी है, जो 18 नवंबर तक कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने कांग्रेस के 14 और जेडीएस के 3 बागी विधायकों को उनकी पूर्व सीट से प्रत्याशी बनाए जाने का मन बनाया है। 
बागियों को गले लगाने से कर्नाटक बीजेपी के अपने नेता नाराज माने जा रहे हैं। कर्नाटक में बीजेपी सांसद बीएन बचेगौड़ा के पुत्र शरत बचेगौड़ा और दूसरे राजू ने खुलेआम पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया है। कागवाड़ सीट से राजू केगे और होसकोटे सीट से शरत बचेगौड़ा बीजेपी से टिकट की आस लगाए हुए थे। हालांकि इन दोनों नेताओं ने 2018 के कर्नाटक चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी से हार गए थे। राजू केगे ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर कांग्रेस में जाने का संकेत दे चुके हैं।सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने के बाद राजू केगे ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से बुधवार को मुलाकात की है। जबकि, शरत बचेगौड़ा ने होसकोटे से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है।जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शरत बचेगौड़ा को समर्थन देने का दांव चल दिया है।


 

Related Posts