YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

रियायती स्टॉल लगते ही प्याजों के दामों में तीस रुपए की गिरावट

रियायती स्टॉल लगते ही प्याजों के दामों में तीस रुपए की गिरावट

  रियायती स्टॉल लगते ही प्याजों के दामों में तीस रुपए की गिरावट 
एक किलो के दाम कम होकर 80 रुपए की जगह 50 रुपए हुए 
। राजधानी में आसमान छूती प्याज की कीमतों पर नियंत्रण करने के लिए प्रशासन द्वारा कइ इलाकों में सस्ते दर पर प्याज बेचने की शुरुआत करते ही व्यापारियों ने प्याज के दामों में तीस रुपए की गिरावट कर दी है। बीते रोज शहर में चार स्थानों पर स्टॉल लगाए गए। पहले दिन करीब 50 विंटल प्याज आम जनता के द्वारा खरीदी गई। सबसे अधिक प्याज बिट्टन मार्केट में बिकी। यहां रात आठ बजे तक 25 क्विंटल प्याज बिकी थी। वहीं सबसे कम प्याज चूना भट्टी कोलार रोड पर दो क्विंटल बिकी। इधर, प्रशासन के स्टॉल लगाने के साथ ही प्याज के दाम 80 से घट कर 50 रुपए पहुंच गए। आम जनता की डिमांड को देखते हुए व्यापारियों का अनुमान है कि डिमांड को देखते हुए आज सौ क्विंटल से अधिक प्याज की खपत हो सकती है।
जनसंपर्क मंत्री ने दो किलो खरीदी प्याज
रियायती दर पर जिला प्रशासन द्वारा कोलार के चूना भट्टी में खोले गए स्टॉल का निरीक्षण करने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी पहुंचे। वे यहां कुछ देर रूके और उन्होंने 2 किलो प्याज भी काउंटर से खरीदी। 
नापतौल, फूड और खाद्य एवं औषधि के निरीक्षक रहे मौजूद 
: शहर में चार स्थानों पर लगाए गए प्याज के स्टॉल से उपभोताओं को गुणवाा युक्त प्याज मिले और भीड़ न हो, इसके लिए खाद्य, नापतौल, खाद्य एवं औषधि, श्रम तथा मंडी के कार्यपालिक अधिकारियों की ड्यूटी कलेटर ने लगाई थी। गुरूवार को
सभी अधिकारी मौके पर तैनात रहे। बैरागढ़ सब्जी मार्केट में जहां सात बजे तक प्याज का विक्रय किया गया, वहीं बिट्टन मार्केट में रात आठ बजे तक प्याज की बिक्री होती रही। इस दौरान कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने भी स्टॉल का निरीक्षण किया।
सब्जी मार्केट में मिली राहत
प्याज वितरण केन्द्र खुलने के साथ ही बिट्टन मार्केट सहित अन्य सब्जी मार्केट में प्याज के दाम 80 रुपए से घट कर बडे
आकार की प्याज 50 रुपए किलो तथा छोटे आकार की प्याज 40 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए। इसी प्रकार बैरागढ़, कोलार, चूना भट्टी तथा बीएचईएल मार्केट में भी प्याज के दाम 80 रुपए से घट कर 50 रुपए पहुंच गए। पुरानी प्याज जरूर 60 रुपए प्रति किलो तक बिकी। व्यापारी मो. आसिफ का कहना है कि एक हफ्ते में प्याज के दाम जमीन पर आ जाएंगे। बारिश के कारण प्याज गीली आ रही थी, जिससे लेने से लोग बच रहे थे। लेकिन अब मौसम खुल गया है। आने वाले दिनों में नई प्याज की बिक्री बढ़ेगी। 

Related Posts