YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड स्पोर्ट्स

आईपीएल से कई विदेशी क्रिकेटर बाहर, सबसे ज्यादा कंगारु, कीवी

आईपीएल से कई विदेशी क्रिकेटर बाहर, सबसे ज्यादा कंगारु, कीवी

 आईपीएल से कई विदेशी क्रिकेटर बाहर, सबसे ज्यादा कंगारु, कीवी 
 आईपीएल के आगामी 2020 सत्र से पहले इस बार बड़ी तादाद में विदेशी खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। आईपीएल टीमों ने कुल मिलाकर 71 खिलाड़ियों को बाहर किया है। इसमें से 34 विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं कुल 127 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने पास रखा है जिसमें 35 विदेशी क्रिकेटर भी शामिल हैं।
जिन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है उसमें सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं।ऑस्ट्रेलिया के रिलीज किए गए खिलाड़ी हैं। मोइसिस हेनरिक्स, एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर, बेन कटिंग, जेसन बेहरनड्रॉफ, नैथन कूल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और मैट कैली। 
पिछले साल ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच विश्व कप और एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए आईपीएल नीलामी 2018 से हट गए थे। वहीं न्यूजीलैंड के सात खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। इंग्लैंड के सैम करन को भी किंग्स इलेवन पंजाब ने बाहर कर दिया है। पिछले बार सैम को दो करोड़ रुपए में खरीदा गया था।
इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के भी सात खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। वहीं वेस्टइंडीज के पांच और इंग्लैंड के भी इतने ही खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को भी बाहर किया गया है।शाकिब पर हाल ही में आईपीएल समेत अन्य मैच में हुई फिक्सिंग की जानकारी छिपाने के कारण प्रतिबंध लगा हुआ है। 


 

Related Posts