YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

40 हजार करोड़ निकालने को 80 घंटे के लिए सीएम बने थे फड़नवीस : हेगड़े

40 हजार करोड़ निकालने को 80 घंटे के लिए सीएम बने थे फड़नवीस :  हेगड़े

40 हजार करोड़ निकालने को 80 घंटे के लिए सीएम बने थे फड़नवीस :  हेगड़े
कर्नाटक से भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस ने रात में जिस तरह एनसीपी नेता अजित पवार को मिलाकर सुबह राज्य में सरकार बनाई थी, उसके पीछे 40 हजार करोड़ रुपया था। उन्होंने कहा कि फड़नवीस ने राज्य के खजाने से चालीस हजार करोड़ रुपया का निकाल कर केंद्र को दे दिया। उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने 80 घंटे सीएम रहे थे और इतने ही घंटे में उन्होंने यह काम किया। 
हेगड़े ने कहा आपको पता है हमारा आदमी 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र में सीएम बना था। इसके बाद फड़नवीस ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया? क्या उन्हें पता नहीं था कि उनके पास बहुमत नहीं है, फिर भी वह मुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री के पास करीब 40 हजार करोड़ रुपए थे। अगर कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना गठबंधन में आ जाता तो वे इन पैसों का गलत इस्तेमाल करते। यह सब केंद्र का पैसा था और इसका इस्तेमाल राज्य के विकास में नहीं होता। यह सब कुछ बहुत पहले तय कर लिया गया था। इसलिए यह ड्रामा रचा गया। फड़नवीस ने शपथ लेते ही 15 घंटे के अंदर सारा पैसा केंद्र को भेज दिया। 
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में जहां एक दिन पहले तक हो चुका था कि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं और उद्धव ठाकरे सीएम होंगे लेकिन उसी रात भाजपा ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार को तोड़ लिया और सुबह चौंकाते हुए देवेंद्र फड़नवीस ने सीएम पद की शपथ ले ली और अजित पवार डिप्टी सीएम बन गए। इसके बाद कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना  सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं और जहां फैसला हुआ कि देवेंद्र फड़नवीस को बहुमत साबित करना होगा। इससे पहले दावा किया जा रहा था कि अजित पवार के साथ एनसीपी के कई विधायक आ गए हैं। लेकिन यह दवा हवा-हवाई साबित हुआ और बहुमत साबित करने से पहले अजित पवार फिर एनसीपी में वापस लौट गए। बाद में राज्य में उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली और कांग्रेस के नेता नाना पटोले को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है। 

Related Posts