YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

फड़नवीस अब विपक्ष में बैठने की आदत डाल लें, पांच साल चलेगी सरकार  : शिवसेना

फड़नवीस अब विपक्ष में बैठने की आदत डाल लें, पांच साल चलेगी सरकार  : शिवसेना

फड़नवीस अब विपक्ष में बैठने की आदत डाल लें, पांच साल चलेगी सरकार  : शिवसेना
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए भाजपा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर निशाना साधा। शिवसेना ने कहा है कि फड़नवीस विपक्ष में रहने की आदत डाल लें, क्योंकि यह सरकार पांच साल चलेगी और 170 की संख्या बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार कानूनी मार्ग से सत्ता में आई है, विपक्ष याद रखे। 
शिवसेना ने सामना में लिखा कि विधानसभा स्पीकर पद पर नाना पटोले की नियुक्ति भाजपा के लिए सबसे बड़ा तमाचा है। केन्द्र की भाजपा सरकार के विरोध में बगावत करके और सांसद के पद से इस्तीफा देकर नाना पटोले ने क्रांतिवीर के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है। केन्द्र सरकार में किसी को बोलने नहीं दिया जाता है, ऐसा पटोले का कहना है और अब विधानसभा में फड़नवीस को बोलने देना है या नहीं यह पटोले तय करेंगे। 
सामना ने लिखा है कि बहुमत न होने के बाद भी महाराष्ट्र को अंधेरे में रखकर अवैध ढंग से शपथ लेनेवाले मुख्यमंत्री तथा विधानसभा का सामना किए बिना 80 घंटे में चले जाने वाले मुख्यमंत्री ऐसा आपका इतिहास में नाम दर्ज हो चुका है, इसके याद रखो। ये कलंक मिटाना होगा तो विपक्ष के नेता के रूप में वैध काम करें या कम से कम पार्टी में खड़से मास्टर से प्रशिक्षण लें। बहुजन समाज का चेहरा खो गया है तथा जनता उससे दूर चली गई है। आज विपक्ष की हैसियत से जो संख्या उनके इर्द-गिर्द दिख रही है उसे बचाए रखना इसके आगे मुश्किल होगा, ऐसा माहौल है। 
महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। इस दौरान ठाकरे ने फड़नवीस के चुनाव से पहले किए गए दावे-मी पुन्हा येईं (मैं वापस लौटूंगा) पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने के बावजूद शिवसेना हिंदुत्व की विचारधारा से पीछे नहीं हटने वाली है।
 महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल के नेता फड़नवीस को रविवार को विधानसभा में नेता विपक्ष बनाया गया। फड़नवीस को मित्र बताते हुए ठाकरे ने कहा कि वह उन्हें विपक्षी नेता के रूप में नहीं देखते हैं। ठाकरे ने अपने बधाई संदेश में कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि कि मैं वापस लौटूंगा, लेकिन मैं इस सदन में आया। विधानसभा में उद्धव ने कहा कि शिवसेना और हिंदुत्व को एक-दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मैं अब भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं और इससे कभी पीछे नहीं हटूंगा। 

Related Posts