YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

‘आप’ के ७ सांसदों को विजयी बनाए, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवा देंगे: सीएम केजरीवाल

‘आप’ के ७ सांसदों को विजयी बनाए, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवा देंगे: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नजफगढ़ के दिचाऊं कलां में रविवार को कहा कि दिल्लीवाले यदि लोकसभा की सातों सीटों पर ‘आप’ उम्मीदवारों को जिता देते हैं तो दो महीने में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिला देंगे। ४ करोड़ लीटर क्षमता के भूमिगत जलाशय एवं बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का शुभारंभ करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली सरकार के सभी कामों को केंद्र सरकार रोक देती है। इसका सबसे बड़ा कारण दिल्ली का पूर्ण राज्य न होना है। दिल्ली सरकार जो भी काम करती है, उसकी फाइल केंद्र सरकार को भेजनी पड़ती है। जबकि उत्तर प्रदेश, हरियाणा की सरकार नहीं भेजती। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार किया, लेकिन केंद्र सरकार ३ साल तक फाइल पर बैठी रही। मजबूरन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उपराज्यपाल आवास पर भूख हड़ताल करनी पड़ी। तब जाकर यह फाइल पास हुई। अगले सप्ताह से पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगने का काम शुरू हो जाएगा। 
    सीएम केजरीवाल ने कहा कि ७० साल में कांग्रेस-भाजपा ने केवल दिल्लीवासियों का शोषण किया है। पहले की सरकार कहती थी वोट दो हम पानी देंगे, लेकिन हम पहले पानी दे रहे हैं, उसके बाद ही वोट मांगने आए। भाजपा-कांग्रेस ने जितने काम ७० साल में किए, उससे कहीं ज्यादा काम ‘आप’ सरकार ने महज ४ साल में ही कर दिए हैं। यह सब हो पाया है ईमानदारी के कारण, दिल्लीवालों ने चार साल पहले एक ईमानदार सरकार चुनी थी, जो दिल्लीवालों के लिए काम कर रही है। अब सातों सांसद भी  ‘आप’ को देना, जिससे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने में आसानी हो। 
    सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस भूमिगत जलाशय से अब १०२ कॉलोनियों व ५ गांव में रहने वालों को गर्मियों में पानी की समस्या नहीं परेशान करेगी। हमारे पास भी उतने ही पैसे हैं, जितने कांग्रेस-भाजपा के कार्यकाल में था, लेकिन हमने दिल्लीवालों के लिए काम किया। दिल्ली की कॉलोनियों में आज १० हजार गलियां बनने का काम चल रहा है। साथ ही नालियां, सीवर का काम भी चल रहा है। जहां पानी नहीं है, वहां पाइप लाइन बिछा रहे हैं। पहले की सरकारों ने २०० किलोमीटर लाइन बिछाई, जबकि हमने ४०० किमी पाइप लाइन चार साल में ही बिछा दी। अब सरकारी अस्पतालों, स्कूलों में बेहतर सुविधाएं मिल रही है। 

Related Posts