YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना ने राकांपा-कांग्रेस से किया गठबंधन: फड़नवीस

भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना ने राकांपा-कांग्रेस से किया गठबंधन: फड़नवीस

भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना ने राकांपा-कांग्रेस से किया गठबंधन: फड़नवीस
भाजपा नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने आरोप लगाया कि शिवसेना ने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) एवं कांग्रेस के साथ पूर्व नियोजित योजना के तहत गठबंधन किया। फड़नवीस ने कहा अपनी सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में उन्होंने कभी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को निराश नहीं किया, जो वर्तमान में तीन दलों के महा विकास अघाडी सरकार में मुख्यमंत्री हैं। फड़नवीस ने दावा किया कि चुनाव के बाद के दिनों में शिवसेना के व्यवहार पर सोचने पर मैंने महसूस किया कि शिवसेना का राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन पूर्वनियोजित था। 
शिवसेना ने हमें सत्ता से दूर रखने का पहले ही मन बना लिया था। फड़नवीस ने दावा किया कि हमारे (भाजपा-शिवसेना सरकार के) पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान मैंने कभी भी उद्धव ठाकरे को किसी मुद्दे पर निराश नहीं किया, यद्यपि 2019 के चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे ने मेरे फोन कॉल तक का भी उत्तर नहीं दिया। फड़नवीस ने अपनी पार्टी के शरद पवार नीत राकांपा के साथ सरकार बनाने के प्रयासों के बारे में भी बात की।
फडणवीस ने कहा कि पर्दे के पीछे और भाजपा और राकांपा के सरकार बनाने के संयुक्त प्रसास के बीच में काफी कुछ हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राकांपा प्रमुख शरद पवार की (पिछले महीने दिल्ली में बैठक के दौरान) क्या चर्चा हुई यह जल्द सामने आएगा। यदि मुझे इसके बारे में बोलने के लिए कहा गया तो निश्चित तौर पर उसे सार्वजनिक करुंगा। 
यह पूछे जाने पर कि क्या उच्चतम न्यायालय के फैसले (शक्ति परीक्षण के लिए समयसीमा तय करने) ने राकांपा नेता अजित पवार को भाजपा के साथ गठबंधन से बाहर जाने के लिए बाध्य किया, फड़नवीस ने कहा कि अजित पवार के हटने के कारण उन्हें अच्छी तरह से पता हैं। उन्हें सामने आकर बताना चाहिए। उन्होंने पिछले महीने उच्चतम न्यायालय के शक्तिपरीक्षण को लेकर दिए गए फैसले को अप्रत्याशित बताया।

Related Posts